महासाधना केन्द्र

दुख दूर करने का मिसनः 10000 महासाधना केन्द्रEnergy Sadhana
इनमें से कोई आपका भी हो सकता है.
दुनिया भर में महासाधना केन्द्रों की स्थापना की रुपरेखा तैयार हो चुकी है. जहां पहुंचे लोगों के जीवन से परेशानियां खत्म होंगी, एेसा हमारा विश्वास है. प्रथम चरण में 10000 केन्द्रों की स्थापना की तैयारी है. इनमें से कोई आपका भी हो सकता है.

1- उद्देश्य
महासाधना केन्द्रों का उद्देश्य दुनिया भर में लोगों को महासाधना से सरलता से जोड़ देना है. ताकि लोग महासाधना का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें. जिससे लोगों की आंतरिक शक्तियों का जागरण हो और वे सुखी जीवन की राह पर चल सकें.
वैसे तो महासाधना घर बैठे ही की जा रही है. मगर गुरुदेव बताते हैं कि सामूहिक रूप से की जाने वाली महासाधना के परिणाम कई गुना बढ़ जाते हैं. खासतौर से तन-मन-धन की समस्याओं को खत्म करने के लिये महासाधना सामूहिक रूप से ही की जानी चाहिये.  पौराणिक काल में महासाधनायें सामूहिक रूप से ही की जाती थीं.
कई लोगों के घरों में साधना के लिये उपयुक्त महौल नही होता. महासाधना की सफलता के लिये शांत व उपयुक्त वातावरण अनिवार्य होता है. जिनके घरों में माहौल उपयुक्त नही है वे सभी साधक महासाधना केन्द्र पर आमंत्रित होंगे.
2. महासाधना केन्द्र से नियमित शिवचर्चा
 गुरुवर ने आदेश दिया है कि महासाधना केन्द्रों को शिवचर्चा केन्द्र के रूप में जाग्रत किया जाये. वहां नियमित शिवचर्चा होगी. लाइव वीडियों के जरिये गुरुदेव भी इन शिवचर्चा में शामिल होंगे. शिवचर्चा की दिव्य उर्जायें लोगों के आभामंडल और उर्जा चक्रों में व्याप्त होकर उनके जीवन में सुख स्थापित करें. इसके लिए गुरुदेव लाइव वीडियों के दौरान केन्द्रों पर मौजूद साधकों की उर्जाओं को साफ करके उनकी रिसीप्टिविटी बढ़ाएंगे. जिससे साधकों के पूजा पाठ भी फलित होने लगेंगे.
प्रभावशाली शिवचर्चा के लिये महासाधना केन्द्र के संचालकों को प्रशिक्षित किया जाएगा.
3- महासाधना केंद्र संचालक
महासाधना केन्द्र के संचालकों का क्षमतावान संजीवनी हीलिंग उपचारक होना जरूरी है. ताकि वे केन्द्र में आने वाले लोगों की समस्याओं को जानकर उन्हें दूर कर सकें. इसके लिये गुरुदेव और शिव प्रिया जी महासाधना केंन्द्र संचालकों को संजीवनी विद्या उपचार सिखायेंगे. लोगों पर सामूहिक शक्तिपात करना सिखाएंगे. केन्द्र संचालकों को खुद के और दूसरों के जीवन से परेशानियों को खत्म कर देने योग्य सक्षम बनाएंगे. महासाधना केन्द्र संचालक जीवन बदलने में सक्षम होंगे.
इस बड़े उद्देश्य के लिये नियुक्ति से पहले सभी केन्द्र संचालकों को कई परीक्षणों से गुजरना होगा. गुरुवर खुद उनकी उर्जा क्षमताओं, साधना क्षमताओं और सेवा भाव का परीक्षण करेंगे. उसमें सफल लोगों को ही महासाधना केन्द्र का संचालक नियुक्त किया जाएगा. सभी केन्द्र संचालक गुरुवर की निजी सलाहकार समिति के सदस्य भी बनाये जाएंगे. जनसेवा के दौरान वे सदैव गुरुदेव के नजदीकी सम्पर्क में रहेंगे.
केन्द्र संचालक लोगों को शिव शिष्यता भी धारण कराएंगे. इसके लिये गुरुवर केन्द्र संचालकों को साधकों की उर्जाओं को भगवान शिव की उर्जाओं के साथ जोड़ना सिखाएंगे.
4. महासाधना केन्द्रों से लाइव साधनायें
गुरुदेव महासाधना केन्द्र पर आने वाले साधकों को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिये लाइव साधनायें कराएंगे. इनमें उच्च साधनायें भी शामिल होंगी. केंद्र में आने वाले साधक गुरुदेव से वीडियों कांफ्रेंसिग के जरिये लाइव बात कर सकेंगे.
5. महासाधना केंद्र से समस्याओं के लाइव समाधान
गुरुदेव महासाधना केन्द्र में आने वाले लोगों को वीडियों कांफ्रेंसिग के जरिये समस्याओं के लाइव समाधान भी देंगे. उसी समय उनकी एनर्जी रीड करके बताएंगे कि समस्याओं के कारण क्या हैं. उनकी समस्यायें इस जन्म की उर्जाओं के कारण हैं या किसी अन्य जन्म के कारण. लाइव वीडियो के दौरान गुरुदेव केंद्र में आये साधकों का संचीवनी हीलिंग उपचार भी करेंगे.
6. महासाधना केन्द्रों से लाइव क्लासेस 
महासाधना केन्द्रों पर संजीवनी विद्या उपचार की लाइव क्लासेस का आयोजन होगा. लाइव वीडियों प्रसारण के द्वारा शिवप्रिया जी और गुरुदेव लोगों को संजीवनी विद्या सिखाएंगे.
7. केन्द्रों को लाइव वेवसाइट अपडेट
सभी महासाधना केन्द्रों का मृत्युंजय योग वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. जो दुनिया के सभी देशों में प्रसारित होगा. महासाधना केन्द्र की गूगल मैप के जरिये लाइव लोकेशन सहित उसके संचालक व सहयोगियों की जानकारी अपडेट होगी. उनके सम्पर्क सूत्र अपडेट होंगे. किस केन्द्र पर कब कब क्या क्या साधनायें, क्लासेस हो रही हैं. उनमें कैसे शामिल हों. इसके साथ ही केन्द्रों की सभी प्रमुख गतिविधियों को वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा.
8. महासाधना केन्द्र से लाइव शिव चर्चा समागम
महासाधना केन्द्रों से शिव चर्चा समागम का आयोजन भी किया जाएगा. इसके लिये केन्द्र संचालक आयोजन की रुपरेखा तय करके लागू करेंगे. उनकी राय पर शिव चर्चा समागम का लाइव वीडियो प्रसारण भी किया जाएगा. जिसे सभी महासाधना केन्द्रों पर साधक लाइव देख सकेंगे.
9. महासाधना केन्द्र की गतिविधियों का टी.वी. प्रसारण
महासाधना केन्द्रों पर होने वाले प्रमुख आयोजनों का विभिन्न टी.वी. चैनलों पर मृत्युंजय योग के टेलीकास्ट के दौरान प्रसारण होता रहेगा. जिससे सभी केन्द्रों के साधक प्रेरणा ले सकें.
10. महासाधना केन्द्र पर वीडियो मैगजीन
महासाधना केन्द्रों की गतिविधयों की नियमित वीडियों मैगजीन जारी की जाएंगी. जिनमें महासाधना, उच्च साधना, अलौकिक साधनायें, संजीवनी विद्या उपचार सहित जनहितकारी आयोजनों का प्रसारण होगा. साधकों के अनुभव और उनकी सेवाओं को भी प्रमुखता दी जाएगी. वीडियों मैगजीन में गुरुदेव की साधनाओं और रिसर्च की नियमित जानकारी मिलेगी. वीडियों मैगजीन का फारमेट एेसा होगा जिसे लोग अपने मोबाइल फोन पर भी आसानी से देख सकें.
11. केन्द्रों से मासिक मैगजीन का वितरण
महासाधना केन्द्रों से मृत्युंजय योग मासिक मैगजीन का वितरण होगा. जिसकी मांग बहुत लम्बे समय से रही है. महासाधना केन्द्रों की गतिविधियों में वही साधक शामिल हो सकेंगे जो मृत्युंजय योग मौगजीन के नियमित सदस्य होंगे.
12. केन्द्र संचालन में साधकों की सहभागिता
महासाधना केन्द्रों को वहां आने वाले साधकों की सहभागिता के आधार पर संचालित किया जाएगा. केन्द्र में संजीवनी विद्या उपचार सीखने, महासाधना करने, अलौकिक साधनायें, भंडारा, प्रसाद वितरण, शिवचर्चा करने, योग समागम सहित सभी तरह के आयोजनों पर जो खर्च आएगा उसे आयोजन में आने वाले सभी साधक आपस में बांट लेंगे.
13. केन्द्रों की क्षमता
महासाधना केन्द्र में कम से कम 20 लोगों के एक साथ बैठकर योग-साधना करने का स्थान होगा. वहां हर समय संजीवनी उत्पादक मंत्र का प्रसारण होगा. गुरुदेव सभी महासाधना केन्द्रों की उर्जाओं को जाग्रत करके साधकों के लिये सिद्धी देने लायक बनाएंगे. ताकि आने वाले लोग तनाव मुक्त हों और वहां की जाने वाली साधनायें सफल हो.
14- केन्द्रों की साज सज्जा से कुंडली जागण
महासाधना केन्द्रों की साज सज्जा एक जैसी होगी. ताकि साधक जिस किसी भी केन्द्र में जायें, वहां उन्हें साधनाओंं की अनुभूति एक जैसी हो.  सभी केन्द्रों पर आभामंडल और उर्जा चक्रों को विस्तारित करने वाले आकर्षक व एक्टिवेटेड उर्जा यंत्र स्थापित होंगे. ताकि वहां साधना करने वालों की कुंडली का जागरण सरलता से हो सके.
जो लोग अपने क्षेत्र में महासाधना केन्द्र स्थापित करना चाहते हैं, उनसे आग्रह है कि +91 9210500800 या +91 9999945010 पर सम्पर्क कर लीजिये.
सबका जीवन सफल हो, यही महासाधना केन्द्र का उद्देश्य है. 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: