हां हम भी लोगों से पैसे लेते हैं, इसका हिसाब लेने का आपको अधिकार है

1 जून 2016
प्रणाम मै शिवांशु,
एक सच्चाई ये भी है कि हमारे पास समस्या लेकर आने वाले लोगों से हम भी पैसे लेते हैं. आपको उसका हिसाब देना हमारा फर्ज है. क्योंकि आपने हम पर विश्वास किया है.
हम चाहते हैं कि इस पहलू से आप भी भलीभांति परिचित हों ताकि पाखंड के खिलाफ हमारे मिसन में बिना दुविधा हमारा साथ दे सकें. (मिसन की जानकारी के लिये 24.05.2016 की पोस्ट देखें.)
हम लोगों से ये पैसा टी.वी. चैनलों को देने के लिये लेते हैं. हम मजबूर हैं कि लोगों से पैसे लेकर चैनलों को दें. हम लोगों से कुछ सौ या कुछ हजार लेते हैं. उन्हें इकट्ठा करके हर महीने चैनलों को लाखों में देते हैं. डोनेशन, सहयोग राशि आदि में लिये लोगों के धन का 90 प्रतिशत से अधिक हिस्सा चैनलों को चला जाता है. बाकी में से सेवादारों की सैलरी सहित आश्रम के रखरखाव व अन्य कार्यों को निपटाना पड़ता है.
आप में से अधिकांश लोगों ने गुरुदेव को टी.वी. के माध्याम से जाना. टी.वी. पर देखकर ही आप उनसे परिचित हुए. अन्यथा शायद आप उनकी सिद्धियों को न जान पाते और न ही उनका लाभ उठा पाते. हमारा ये रिश्ता भी कायम न हो पाता.
इसलिये टी.वी. चैनलों पर आना हमारी मजबूरी है.
अब मै आपको एक एेसी सच्चाई बताता हूं जो शायद आपको पहली बार पता चल रही हो. चैनलों पर नियमित दिखने वाले सभी कथाकारों, संतों, गुरुओं, ज्योतिषियों, वैद्य, चिकित्सकों, हीलरों को चैनलों को पैसा देना पड़ता है. एेसा कोई भी चैनल नही है जो किसी भी विद्वान का प्रोग्राम फ्री में दिखाता हो. चैनल इसे प्रसारण शुल्क के रूप में लेते हैं. उन्हें इसका अधिकांश हिस्सा केबिल आपरेटरों को देना पड़ता है. सभी डी.टी.एच. आपरेटर और केबिल आपरेटर चैनलों से करोड़ों रूपये लेते हैं. तभी वे चैनलों को अपने प्लेटफार्म से प्रसारित करते हैं. यहां तक कि वे सभी न्यूज चैनलों से भी धन लेते हैं. मगर इंटरटेनमेंट चैनल आपरेटरों को पैसे देते नही बल्कि उनसे लेते हैं. फिर भी वे भी कथाकारों, संतों, साधुओं, गुरुओं, ज्योतिषियों, वैद्य, चिकित्सकों, हीलरों से प्रसारण शुल्क वसूलते हैं. उनका शुल्क सबसे ज्यादा होता है.
इस तरह से टी.वी. चैनलों पर दिखने वाले सभी कथाकारों, संतों, साधुओं, गुरुओं, ज्योतिषियों, वैद्य, चिकित्सकों, हीलरों की मजबूरी है कि आपके बीच बने रहने के लिये वे आपसे पैसे लें. हम भी मजबूर हैं.
यदि चैनल हमसे पैसे न लें तो हमें किसी से एक रूपये लेने की भी जरूरत नही.
उपचार के बदले धन तो डाक्टर भी लेते हैं. हमारे समाज में उन्हें भगवान का दर्जा प्राप्त है. वे शरीर का उपचार करते हैं. कथाकार, संत, गुरु, ज्योतिषी, हीलर आदि मन और उर्जाओं को उपचारित करते हैं. जीवन में दोनों का ही बराबर महत्व है.
मगर अध्यात्म से जुड़े सभी लोगों को ये जरूर ध्यान रखना चाहिये कि जो व्यक्ति अपनी समस्या लेकर उनके पास आया है उसके विश्वास की कीमत अदा करें. उसकी समस्या का ईमानदारी से उपचार करें. उसे क्लाइंट की बजाय अपने परिवार का सदस्य समझें.
उसके साथ पाखंड न करें.
बस यही हमारा मिशन है.हम पैसे किस बात के लेते हैं…..
1. प्रायः हम गुरुदेव से मीटिंग व एनर्जी रिपोर्ट के लिये ही सहयोग राशि लेते हैं.
एक बार सहयोग राशि दे चुके लोग गुरुदेव से हमेशा निःशुल्क मिलते रहते हैं. जिनके पास एनर्जी रिपोर्ट है वे गुरुदेव से हमेशा निःशुल्क मुलाकात करते हैं. बाद में उनसे सिर्फ एक हजार की लोकल अरेजमेंट की सहयोग राशि मांगी जाती है. जिसके तहत उनके लिये जलपान, प्रसाद (भोजन), ए.सी., प्रतिक्षा स्थल आदि की व्यवस्था होती है. वह भी जो नही दे सकता या नही देना चाहता, उससे नही ली जाती.
हमारी जानकारी में एेसा किसी और जगह नही होता. सभी जगह जितनी बार समाधान के लिये जाएंगे उतनी बार फीस देनी होती है.
2. जो लोग खुद अपनी एनर्जी के उपाय नही करते बल्कि हमसे कराते हैं उनसे संजीवनी उपचार की सहयोग राशि ली जाती है. हर व्यक्ति का संजीवनी उपचार हमारे 9 उपचारकों का पैनल करता है. उनमें सबको सौ-सौ रुपये रोज के जाते हैं. सौ रुपए लोकल व्यलवस्था के लिये हमारे संस्थान में रूकते हैं. इस तरह उन पर प्रतिदिन का खर्च एक हजार रुपये आता है.
एेसे लोगों को हम पहले ही बता देते हैं कि अपनी एनर्जी रिपोर्ट के जरिये वे अपना संजीवनी उपचार खुद कर सकते हैं. इसके लिये उन्हें हमें पैसा देने की अनिवार्यता नही है. फिर भी जब किसी वजह से वे अपने उपाय नही करते और हमसे ही उपाय की जिद करते हैं तभी हम उनका संजीवनी उपचार शुरू करते हैं.
3. जो लोग हमसे रुद्राक्ष या कोई अन्य दिव्य सामग्री प्राप्त करते हैं, उनसे हम सामग्री को तैयार करने पर आने वाला शुल्क लेते हैं. उससे पहले उन्हें जरूर बताते हैं कि हमसे लेने की बजाय वे चाहें तो खुद भी सामग्री तैयार कर लें. जो खुद तैयार करना चाहते हैं हम उन्हें निःशुल्क उसका तरीका बताते हैं.
4. रुद्राभिषेक, यज्ञदान, औरिक अनुष्ठान, कुबेरदोष निवारण आदि अनुष्ठान के लिये हम उन पर आने वाला खर्च लेते हैं. मगर उससे पहले हम लोगों से कहते हैं कि अगर उनके पास योग्य आचार्य हैं तो वे अपना अनुष्ठान उन्हीं से करायें. जो लोग अपने आप अनुष्ठान नही कराना चाहते हम उनके ही अनुष्ठानों का आयोजन करते हैं.हम निशुल्क सेवा भी करते हैं….
टी.वी. चैनलों व अन्य व्यवस्थाओं की आयोजकों की धन लेने की मजबूरी के बीच गुरुदेव ने लोगों की फ्री सेवा की भी व्यवस्था कराई है. जिसके तहत बड़ी संख्या में लोग हमें एक रुपये दिये बिना ही हमारी सेवायें प्राप्त कर रहे हैं. ये अलग बात है कि उनके काम बन जाते हैं तो बाद में वे हमारे खातों में गुप्त रूप से पैसा जमा करा देते हैं.
1. जिनके पास पैसे नही होते वे 51 हजार बार ऊं. नमः शिवाय लिखकर हमें भेजते हैं तो हम अपने खर्च पर उनकी एनर्जी रिपोर्ट बनाकर उनके घर तक पहुंचाते हैं.
2. जिनके पास एनर्जी रिपोर्ट होती है वे उस पर लिखे हेल्पलाइन नं. को डायल करके गुरुदेव से सीधे बात करते हैं. उसके लिये कभी किसी से कोई फीस नही ली जाती.
3. जिनके पास गुरुदेव से मिलने के लिये सहयोग राशि देने की सामर्थ्य नही होती, वे 51 हजार ऊं. नमः शिवाय लिखकर अपनी एनर्जी रिपोर्ट बनवाते हैं और उसके आधार पर गुरुदेव से मिलने आते रहते हैं. जिनके पास एनर्जी रिपोर्ट होती है वे उपलब्धता के आधार पर कभी भी गुरुदेव से मिल सकते हैं. उनसे फीस नही ली जाती.
4. जिनके पास हमारे समागम, शिविर के लिये सहयोग राशि देने की सामर्थ्य नही होती उन्हें भी हम निःशुल्क प्रवेश देते हैं.
5. हर तरह की साधनाओं में हम साधकों को सदैव ही निःशुल्क प्रवेश देते हैं.
6. हर तरह की संजीवनी क्लासेज में हम लोगों को सदैव निःशुल्क प्रवेश देते हैं.
7. अक्सर गुरुदेव हमसे जुड़े हजारों लोगों के लिये गहन साधनायें, सामूहिक रुद्राभिषेक, अनुष्ठान, यज्ञ आदि कराते हैं उसमें शामिल होने के लिये हम किसी से कोई शुल्क नही लेते.

जिनको हमसे असुविधा महसूस हुई है वे कुछ बातों का ध्यान रखें….
1. अगर आप गुरुदेव से बात करना चाहते हैं तो सिर्फ एनर्जी रिपोर्ट पर लिखे हेल्पलाइन नं. का ही उपयोग करें. उनसे बात कराने के लिये लिये हमारे काल सेंटर के किसी सहयोगी पर दबाव न बनायें. क्योंकि वे लोग गुरुदेव के पास नही होते.
2. अगर एनर्जी रिपोर्ट के उपाय करने में कोई असुविधा हो तो उनके हेल्पलाइन नं. पर ही काल करें. इसके लिये हमारे काल सेंटर के किसी सहयोगी पर दबाव न बनायें. क्योंकि हो सकता है जिससे आपकी बात हो रही है उसे एनर्जी रिपोर्ट की तकनीकी बारीकियों की जानकारी न हो.
3. अगर आपको एेसा लगे कि आपको एनर्जी रिपोर्ट का लाभ नही मिल रहा तो 90 प्रतिशत आशंका है कि आप उसके उपाय नही कर रहे हैं. या छोड़ छोड़कर कर रहे हैं.
ध्यान रखें एनर्जी रिपोर्ट जीवन बदलने में सक्षम है. मगर वो अपने आप काम नही करती. उसके उपाय ही काम करते हैं. इसे एेसे समझें कि आप चाहे जितने अच्छे डा. से इलाज करायें मगर यदि उसकी दवाइयां नही लेंगे तो ठीक नही हो पाएंगे.
यदि किसी को एनर्जी रिपोर्ट का लाभ नही मिला है तो उसका सिर्फ इतना ही कारण है कि या तो उसने एनर्जी के उपाय किये ही नही, या उसने उपाय अधूरे छोड़ दिये हैं, या उसने एनर्जी रिपोर्ट के उपायों के साथ दूसरी तरह के भी उपाय करके अपनी एनर्जी में मिलावट पैदा कर ली. अगर एेसा है तो रिपोर्ट के उपाय नए सिरे से शुरू करें. लाभ जरूर होगा.
4. एनर्जी रिपोर्ट के उपाय इतने सरल हैं कि उन्हें बच्चे भी आराम से कर लेते हैं. अगर आप उन्हें नही कर पा रहे हैं तो उसके दो ही कारण हो सकते हैं. या तो आपने उन्हें ठीक से पढ़ा नही या फिर आप उन्हें करने के प्रति अनिच्छा के शिकार हैं.
5. अगर आप गुरुदेव से मिलना चाहते हैं मगर नही मिल पा रहे तो इसका यही मतलब है कि आप निर्धारित प्रक्रिया का पालन नही कर रहे हैं. हर दिन उनसे बिना किसी तरह का शुल्क दिये दर्जनों लोग मिलते हैं. गुरुदेव के सख्त निर्देश हैं कि जिनके पास एनर्जी रिपोर्ट है या जिनसे एक बार सहयोग राशि ली जा चुकी है उन्हें जब उनकी जरूरत है तब मिलने दिया जाये. चैनलों पर गुरुदेव के कार्यक्रमों के आयोजक उनके इस निर्देश का कठोरता से पालन करते हैं. अक्सर तो गुरुदेव उन लोगों की मिलने के लिये ली गई सहयोग राशि वापस करा देते हैं जो बहुत गरीब हैं और किसी से उधार लेकर मिलने आये थे. कई बार तो गुरुदेव उन्हें आने जाने का किराया देकर भी वापस भेजते हैं.

सत्यम् शिवम् सुंदरम्
शिव गुरु को प्रणाम
गुरुवर को नमन.

9 responses

  1. Guruji pranam
    Mujhe kundali jagaran rudrax chahiye.kripa karke meri madad kare me badi musibat me hun.

    Like

  2. गुरुजी आप अत्यंत परोपकार का काम कर रहे हैं एक बात में गुरुजी कहना चाहता था की प्राण ऊर्जा से सीलिंग के इलावा vortex healing भी शुरू करें

    Like

  3. एनर्जी रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए कितने रूपए का योगदान देना होता है????

    Like

  4. NEELESH TIWARI | Reply

    Guru Jee ram ram nilesh TIWARI mahasadhna karna h energy report lena h kya karu

    Like

    1. Gaurav Mrityunajayyog | Reply

      please call us on 9250300800

      Like

  5. गुरु जी कुंडलनी जागरण की फी कितनी है plese बताये

    Like

  6. Guru jee Ram Ram mein Aartee bacorisen ,mujhe bhi mahasadhna mein bhag lena hai ,energy report lena hai kya karna chahiye?

    Like

  7. Guru jee pranam, Mai bahut problem me hu jis pe viswas karta hu wohi dhaka De details hai. bihar bhi hu Kya kar charges sahi bataye.

    Like

  8. Shiv guru ko naman Rakesh guru ko Ram Ram App mujhey apani shishya key roopmey Savikar karey apka bahut bahut dhanywad

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: