पाखंड करके लोगों को छलने वाले लोगों के खिलाफ मिशन में आपकी जरूरत है

24.05.2016
पाखंड करके लोगों को छलने वाले लोगों के खिलाफ मिशन में आपकी जरूरत है

प्रणाम मै शिवांशु
गुरुदेव 28 व 29 मई 16 को मुम्बई में रहकर लोगों की समस्यायें सुनेंगे और समृद्धि साधना कराएंगे.
आप सब भी वहां आमंत्रित हैं.

गुरुदेव इन दिनों गहन साधना कर रहे हैं. जिसके दो उद्देश्य हैं. पहला शिव चर्चा ग्रुप से जुड़े लोगों की उर्जाओं को ठीक करके उनकी रुकावटों को हटाना. दूसरा उदेश्य 19 जुलाई को गुरु पूर्णिमा समारोह में आने वाले उच्च साधकों की कुंडली को जाग्रत करने हेतु सक्षम उर्जायें एकत्र करना है. गहन साधना 15 जून तक चलेगी. कुंडली आरोहण साधना की सिरीज में मै आपको आगे बताउंगा कि सक्षम गुरु साधनाओं के जरिये दूसरों की भी कुंडली को कैसे जाग्रत कर लेते हैं.
इस बीच गुरुदेव ने धर्म, अध्यात्म, पूजा पाठ में पाखंड करके लोगों को छलने वाले लोगों के खिलाफ एक मिशन शुरू कर दिया है. जिसके तहत ज्योतिषियों, तांत्रिकों, कर्मकांडियों, एनर्जी हीलरों के पास समस्यायें लेकर जाने वाले लोगों को सतर्क किया जा रहा है. गुरुदेव ने सभी से आग्रह किया है कि इन लोगों के पास सतर्कता पूर्वक जायें. जाने से पहले ठीक से जांच परख लें कि जिसके सामने समर्पण करने जा रहे हैं, वो इस लायक है या नही. यहां तक कि गुरुवर ने अपने पास आने वाले लोगों से भी कहा है कि * मेरे पास आने से पहले 10 बार सोच विचार कर लें. जब तक जरा भी संदेह हो तब तक मेरे पास न आयें. पिछले दिनों टी.वी. चैनलों पर मृत्युंजय योग के लाइव प्रसारण के दौरान गुरुवर ने कहा कि कुछ लोग ज्योतिष, तंत्र, कर्मकांड व हीलिंग के नाम पर भारी पाखंड कर रहे हैं. लोगों को भविष्य के प्रति डराकर उनसे बड़ी रकम वसूल रहे हैं. यहां तक कि कुछ लोग जेवर गहने, खेत बेच कर पाखंडियों को पैसा दे देते हैं.*
इस पर गुरुदेव ने दुख व्यक्त किया है. और लोगों से कहा है कि एेसे लोगों के हाथों लुटने से खुद बचायें. लाइव प्रसारण के दौरान गुरुदेव ने दर्शकों से कहा कि * मेरे पास भी आने से पहले मेरी असिलियत को ठीक से परख लें. मेरे पास किसी से कर्ज या उधार पैसे लेकर बिल्कुल न आयें. जेवर गहने बेंचकर या गिरो रखकर मुझसे मिलने कतई न आयें. अपनी जमीन जायदाद दांव पर लगाकर न मेरे पास आयें और न ही किसी दूसरे के पास जायें. आप पहले ही से समस्याओं में घिरे हैं. इस तरह से पैसा लुटाकर अपनी समस्याओं को कम करने की जगह बढ़ायें नही.*
गुरुदेव ने लोगों से अपील की कि भगवान शिव से बड़ा न कोई ज्योतिषी है, न तांत्रिक और न ही कोई हीलर. लोगों को देने के लिये फीस न हो तो भगवान शिव की शरण में रहें. उन्हें अपना गुरु बनाकर उनसे कहें * हे शिव आप मेरे गुरु हैं मै आपका शिष्य हूं, मुझ शिष्य पर दया करें. मुझे दुखों, दुविधाओं से मुक्त रखते हुए सुखी करें.*
गुरुवर ने बताया कि * ये प्रार्थना कभी विफल नही जाती. इससे समस्यायें हट ही जाती हैं. जीवन सुखी होने ही लगता है. इसे धैर्य के साथ करें. नमक के पानी से रोज नहायें. घर में सरसों के तेल का दीपक जलायें. किसी गरीब को भोजन दिया करें. फिर न किसी ज्योतिषी के पास जाने की जरूरत पड़ेगी, न किसी तांत्रिक या हीलर के पास जाना पड़ेगा. और न ही मेरे जैसे किसी व्यक्ति के पास जाने की जरूरत बचेगी.*

इसी कड़ी में गुरुदेव ने शिव चर्चा ग्रुप के सभी सदस्यों से अपील की है कि वे पाखंड के खिलाफ उठ खड़े हों. पहले चरण में हड़बड़ाकर या घबराकर इन लोगों के पास जाना बंद करें. जैसे आप डाक्टर के पास जाने से पहले लोगों से पता करते हैं कि वो कितना काबिल है. वैसे ही ज्योतिषी, तांत्रिक, कर्मकांडी या हीलर के पास जाने से पहले भी उसकी सच्चाई को परखें. जब पूरा इत्मीनान हो जाये तभी उनके पास जायें.
ध्यान रखें टी.वी. चैनलों या अखबार में दिये विज्ञापनों के आधार पर एेसे लोगों की परख नही की जा सकती. क्योंकि ज्यादातर लोग जो टेस्टोमोरियल दिखाते हैं, वे फर्जी होते हैं. उनमें अधिकांश लोग छोटे बड़े कलाकार होते हैं , जो पैसे लेकर उनके गुणगान कर रहे होते हैं.
यहां तक कि टी.वी. चैनलों पर दिखने वाले कई ज्योतिषी, तांत्रिक, हीलरों के पास लाइव में आने वाली काल भी फर्जी होती हैं. वे लोग अपने लोगों से प्रायोजित काल कराते हैं. जिसे सुनकर दर्शकों को लगता है कि ये व्यक्ति तो बड़ा चमत्कारिक है, इसके पास तो बड़ी सिद्धी है. इसी आकर्षण में लोग उनके पास भागे चले जाते हैं. और ठगे जाते हैं.
अब ये बंद होना चाहिये. गुरुदेव ने इसके लिये आप सभी को आगे आकर जागरुकता मिशन की बागडोर अपने हाथ में लेने की अपील की है. जिसके तहत आपको सबसे पहले शिव चर्चा ग्रुप में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिये कहा है. ताकि यहां पोस्ट होने वाले मैसेज के जरिये लोग सतर्क हो सकें. आगे हम आपको ग्रुप में बताएंगे कि एेसे लोग समस्याग्स्त लोगों को ठगने के लिये क्या क्या हंथकंडे अपनाते हैं, और उनसे कैसे बचें.
हमें इसके लिये कानून या दूसरी संस्थाओं का इंतजार नही करना है. गुरुदेव के इस मिशन के तहत आप लोग कहीं भी बल प्रयोग या उग्रता का उपयोग न करें. बस अपने स्तर पर पाखंड को स्वीकार करना बंद कर दें. यही इस गंदगी को साफ करने के लिये काफी होगा.
साथ ही हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि ज्योतिष, तंत्र, कर्मकांड व हीलिंग आदि जीवन के लिये कल्याणकारी हैं और कई बार जरूरी भी. इनसे जुड़े सभी लोग पाखंडी नही हैं. उनमें से कुछ लोग सक्षम तरीके से लोगों की सेवायें भी कर रहे हैं. उनका लाभ उठाया जा सकता है. मगर ठीक से सोच विचार के बाद.
सत्यम् शिवम् सुंदरम्
शिव गुरु को प्रणाम
गुरुवर को नमन.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s